http://pinkcitygold.blogspot.com/
mail your suggestion, views, comment

आम आदमी का मोबाइल लॉन्च किया

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने आज आम आदमी के लिए मोबाइल की तीन पसंदीदा वैरायटी बाजार में उतारी। ये पसंदीदा मॉडल केकेटी 1, केकेटी 11 एवं केकेटी 22 नाम से है। लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के दक्षिण एवं पश्चिम सेल्स हेड रोहित बेओहर ने को संवाददाताओं को संबोधित करते हुये कहा कि लावा ब्राड द्वारा केकेटी 11 और केकेटी 22 मॉडल में दोहरे सिम के प्रयोग की सुविधा है और केकेटी 22 में डिजिटल कैमरा भी है। ये मॉडल 1.8 इंच स्क्रीन वाले हैं और 18॰॰ एमएएच लिथियम-आयन बैटरी से युक्त हैं, जिनके साथ 12 घंटे की टॉक टाइम प्रदान की जाती है और इनका बैटरी बैक अप 3॰ दिनों का है। हैंडसेट की कीमत 2599 से प्रारंभ होती है। उन्होने बताया कि लावा मोबाइल फोन में उच्च विशेषताओं एवं क्षमताओं का अद्भुत संयोजन है। ये फोन दोहरे सिम, लम्बी बैटरी, दोहरी पॉवरफुल बैटरी, कैमरा, खेल, इंटरनेट, ब्ल्यू टूथ, 8 जीबी की बेहतरीन मेमोरी अधिक मेमोरी, एफएम रेडियो एवं रिकॉर्डिंग, वन टच म्युजिक प्लेयर, दोहरे स्टीरियो स्पीकर, जीपीआरएस एवं स्पीकर फोन और दोहरे चार्जिग की सुविधाओं से युक्त है। उन्होंने कहा कि लावा का उद्देश्य लोगों को उनकी क्षमता के अनुसार उच्च गुणवत्ता वाले ऐसे हैंडसेट उपलब्ध करा, सक्षम बनाना है ताकि वे अपनी विभिन्न आवश्यक जरुरतों को पूरा कर सकें। कंपनी टॉटल क्वालिटी मेनेजमेंट के सिद्धांत का अनुसरण करती है और व्यवसाय के हर स्तर पर,व्यक्ति से उत्पाद, विपणन एवं बिक्री यहां तक की बिक्री के पश्चात उपलब्ध सेवाओं में भी नवीनता लाना चाहती है। उल्लेखनीय है कि तीन भारतीय व्यवसाइयों हरि ओम राय, सुनील भल्ला और एस एन राय द्वारा स्थापित कंपनी, ने उत्तरोत्तर वृद्धि की ओर अग्रसर भारतीय मोबाइल हैंडसेट उद्योग में अपने प्रवेश की घोषणा की है। सर्वश्रेष्ठ स्तरीय विशेषताओं से युक्त लावा मोबाइल फोन के हैंड सेट मध्यम श्रृंखला की कीमतों में उपलब्ध हैं। बेओहर ने कहा कि इंडियन मोबाइल फोन हैंडसेट का बाजार लगभग 8 मिलियन प्रतिमाह का है और तेजी से इसका विस्तार हो रहा है। यही वजह है कि लावा जैसी गंभीर कंपनियों के लिये इस क्षेत्र में अवसरों की असीमित संभावनायें हैं। खरीदने योग्य कीमतों में बेहतरीन फीचर वाले आम मोबाइल उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराना, आम आदमी के प्रति लावा की दीर्घकालीन प्रतिबद्घता को प्रदर्शित करता है। कंपनी के विपणन नेटवर्क पर चर्चा करते हुये बेओहर ने कहा कि रणनीतिक रूप से लावा राष्टीय स्तर पर अपना विस्तार कर रही है और उसका विशेष जोर टियर 2 एवं टियर 3 शहरों पर है। इससे हमें विविध बाजारों में संकेन्द्रित तरीके से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में सहायता मिलेगी।